love story in hindi | Romantic Story In Hindi

love story in hindi | Romantic Story In Hindi

love story in hindi

love story in hindi

love story in hindi कहते हैं प्यार सिर्फ एक बार होता है, इसलिए सच्चा प्यार बराक होता है! लेकिन क्या होगा अगर प्यार केवल एक बार होता है और वह व्यक्ति हमसे कभी नहीं मिलता है? प्रेम की कहानी (love story)
प्यार करना आसान है, अंत तक निभाना कठिन है।
जब हम प्यार में पड़ते हैं तो हम केवल उसे और उसे देखते हैं। लेकिन असल जिंदगी में सिर्फ प्यार होता है और वो काम नहीं करता. लड़ना होगा किसके साथ
आइए देखते हैं ऐसी ही एक मराठी लव स्टोरी। ये है प्यार की कहानी पहली नजर के प्यार को भुला पाना हर किसी के लिए मुश्किल होता है। लेकिन कुछ चीजें भगवान और भाग्य पर निर्भर करती हैं।

एक छोटे से गाँव के कोने में बसा हुआ था एक प्यारा सा आश्रय, जहां शांति और सुकून का माहौल छाया हुआ था। यहां के लोग सब मिलजुल कर रहते थे और एक दूसरे के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करते थे। इस छोटे से गाँव में ही एक प्यार की बेहद सुंदर कहानी बुँदेली जा रही थी।

(love story in hindi) गाँव के मिट्ठे बोलों वाले लड़के राहुल का दिल पहले ही से किसी पर मार चुका था। उसकी आँखों में एक खास बात थी, जो उसे सबसे अलग बनाती थी। उसका दिल हर किसी के लिए खुला था, परंतु एक लड़की ने उसका दिल बहुत खास बना दिया था।

वह लड़की निता थी, एक सुंदर सी छवि के साथ। उसकी हंसी में छुपी एक मिठास थी जो राहुल को खींच लेती थी। राहुल ने पहले बार उसे गाँव के मेले में देखा था। उसकी आँखें रुकी और उसका दिल धड़कने लगा।

गाँव के मेले में वे दोनों एक दूसरे से मिले थे, जैसे कहा जाता है कि दिल की धड़कनें भी किसी खास के लिए रुक जाती हैं। राहुल ने निता से बातचीत की, और उनका संवाद बड़े दिल से हुआ। वे दोनों एक दूसरे की आदतों, रुचियों और सपनों को साझा करते गए और उनका प्यार बढ़ता गया।

Real Love Story in Hindi

Real Love Story in Hindi

कुछ महीने बाद, उनका प्यार एक नए मोड़ पर पहुँचा। राहुल का परिवार निता के बारे में जानकर बहुत खुश हुआ और वह उनके संबंध को स्वीकार कर लिया। उनके परिवार में खुशियाँ बढ़ीं और गाँव में उनके प्यार की बातें चर्चा का विषय बन गया।

लेकिन जैसे हर कहानी में कठिनाईयाँ होती हैं, वैसे ही राहुल और निता की कहानी में भी एक मुश्किल अवस्था आई। राहुल का बड़ा भाई विक्रम अपने दोस्तों की दबाव में आकर राहुल से कहने लगा कि उसका रिश्ता तोड़ दे, क्योंकि उनके परिवार को ऐसी शादी से सहमति नहीं है। राहुल थोड़ी देर तक सोचा, परंतु उसका दिल निता के बिना जीने का ख्वाब नहीं देख सकता था।

अपने प्यार के लिए उसने साहस जुटाया और अपने परिवार से बातचीत की। राहुल की मासूमियत और निता की समझदारी ने उनके परिवार को भी प्रभावित किया। धीरे-धीरे उनके परिवार ने राहुल और निता की खुशियों को समझा और स्वीकार किया।

प्रेम की कहानी (love story) समय बीतता गया और राहुल और निता ने एक-दूसरे के साथ अपने सपनों को साकार करने का निर्णय किया। उन्होंने अपने परिवारों की आदतों को समझते हुए एक-दूसरे के साथ एक नए जीवन का संघ संपन्न किया।

READ MORE:- 100+ story Akbar Birbal story in Marathi

वे दोनों ने मिलकर एक छोटे से गाँव से बाहर नगर की ओर कदम बढ़ाया, जहां उन्हें नई शुरुआत का सामना करना था। नगर में वे नए लोगों से मिले, नए दृश्यों का आनंद लिया, और एक-दूसरे के साथ अपने सपनों को हकीकत में बदलने का संकल्प किया।

उनकी जीवन की यात्रा ने उन्हें नए अनुभवों से भरा किया और उनका प्यार एक दूसरे के साथ रहकर और भी मजबूत हुआ। उन्होंने एक दूसरे की सारी मजबूतियों और कमजोरियों को स्वीकार किया और अपने साथी के साथ हर मुश्किल को आसानी से पार किया।

इस प्यार भरे सफर में, राहुल और निता ने एक-दूसरे के साथ बनाए रखे वादों को कभी नहीं भूला। वे एक दूसरे के साथ हंसते-हंसते, गर्मी-गर्मी में और सर्दी-सर्दी में एक दूसरे के साथ बिताए लम्हों को सबसे कीमती समझते थे।

Romantic Story In Hindi

Romantic Story In Hindi

111+ Propose Day Images

इस प्यार भरे किस्से से हमें यह सिखने को मिलता है कि प्यार में सच्चाई, समर्पण, और समझदारी होना बहुत महत्वपूर्ण है। राहुल और निता की कहानी हमें यह बताती है कि जब दो लोग मिलते हैं और एक-दूसरे के साथ समय बिताते हैं, तो उनका प्यार और समर्थन उन्हें हर मुश्किल को पार करने की शक्ति देता है।

इस छोटे से गाँव की प्यार भरी कहानी ने हमें यह दिखाया कि प्यार का असली मतलब है एक-दूसरे का साथी बनना, आपसी समर्थन करना और जीवन के सभी मोड़ों पर एक-दूसरे के साथ चलना। (love story)

जो लोग कहते थे कि वह कितना होशियार है, कि वह दूसरे देश में पढ़ रहा है, वे ही आज उसे कोस रहे थे, वे उसे ऐसे शब्दों से आहत कर रहे थे कि उसकी जान चली जायेगी….

लेकिन वह इस सब का एकमात्र शिकार नहीं था… लगभग सभी बाहरी लोगों के साथ एक जैसा व्यवहार किया गया…
वहीं, सरकार ने एक नया फैसला लेते हुए उन लोगों के लिए सरकारी हॉस्टल की व्यवस्था की है जो क्वारंटाइन में घर नहीं जा सकते….
वरद को एक गर्ल्स हॉस्टल में भेज दिया गया… उस समय तक सभी लोग घर जा चुके थे इसलिए हॉस्टल उतना अच्छा नहीं दिख रहा था जितना तस्वीरों में दिख रहा था….
लेकिन वह रामियो श्रेणी में भी नहीं आता था, वह सिर्फ दिन बिताने के लिए एक जगह चाहता था, और वह इसे पाकर खुश था…
“वेलकम सर”, गेट के पास एक 14 साल की लड़की खड़ी थी…

प्रेम की कहानी (love story)

प्रेम की कहानी (love story)

“धन्यवाद…”आपका नाम?”
“खुशबू” उसकी आँखों में एक अलग सी चमक थी…
वह उसे देखकर मुस्कुराया, क्योंकि वह भारत में उसका स्वागत करने वाली पहली महिला थी…
“क्या यहां कोई प्रक्रिया है?”
“सर, आपको एक फॉर्म भरना होगा, और फिर मैं आपको आपके कमरे में दिखाऊंगा…”
“क्या आप यहीं नीचे रहेंगे या पहली मंजिल पर?” love story in hindi

“मैं नीचे रहना पसंद करूंगा…”
वह ऑफिस जाती है और एक कोने में थोड़ा सा अचार रखा हुआ एक फॉर्म लेकर आती है…
वह उस फॉर्म को हाथ में लेकर कोने की ओर देख रहा है…
“आह… क्षमा करें, गलती हो गई होगी…”
“ठीक है, यह तो बस एक औपचारिकता है ना?”

“हुंह? हाँ हाँ ठीक है…”
“भारत में आपका स्वागत है…” वह गहरी सांस के साथ अपने आप से बुदबुदाया….
वह सरकारी छात्रावास केवल दो मंजिल का था। और यह बाकी बस्ती से बहुत दूर था… इसके दो कारण हो सकते हैं… या तो छात्रावास पिछड़े वर्ग की लड़कियों के लिए था या सरकार पिछड़े वर्ग की लड़कियों के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित थी इसलिए उनका छात्रावास प्रदूषण मुक्त था जगह….

hindi love story

hindi love story

(love story) “इस तरह…” उसने अपना हाथ बढ़ाया और दिशा का संकेत दिया…
जैसे ही वह अंदर आई, उसने अपने सिर पर हाथ रखा और कहा, “हे भगवान, मुझे लगता है कि मैंने आपका फॉर्म बाहर छोड़ दिया है… मुझे चूहों का वह पहला फॉर्म लाना होगा और उसे अलमारी में रखना होगा… मैं बस आया…”

“ओह, लेकिन कमरा नंबर?” इससे पहले कि वह अपना प्रश्न पूरा कर पाता, वह चली गयी।
“ठीक है, मैं पता लगाऊंगा…”
और वह कमरों की ओर चल पड़ा…
“लड़कियों की शक्ल-सूरत और रहन-सहन में कितना फर्क है… हम लड़के भी अपने कमरे इससे ज्यादा साफ-सुथरे रखते हैं…”
वह दरवाजे से झाँक कर अगले कमरे की ओर जा रहा था…
ऐसे ही एक कमरे में उसने कोने की दीवार पर एक A4 साइज की फोटोकॉपी देखी…
वह इसे पढ़ने के लिए अंदर गया…

प्रेम कहानी के अंतिम में:-

love story in hindi यह सभी love story in hindi को हिंदी में ही लिखा गया है। चाहे आप प्रेम को जानते हो या नहीं आपको इन सभी Hindi love story को पढ़ना चाहिए.

READ MORE:- Top 5 Love Stories in Marathi | Marathi Love Story 

Png

Video Song

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

AdBlocker Detected!

https://i.ibb.co/9w6ckGJ/Ad-Block-Detected-1.png

Dear visitor, it seems that you are using an adblocker please take a moment to disable your AdBlocker it helps us pay our publishers and continue to provide free content for everyone.

Please note that the Brave browser is not supported on our website. We kindly request you to open our website using a different browser to ensure the best browsing experience.

Thank you for your understanding and cooperation.

Once, You're Done?